Header Ads

अनुराग शर्मा निर्देशित 'टू ग्रेट मास्टर' वेब सीरीज एम एक्स प्लेयर ओटीटी पर रिलीज

चंडीगढ़ ( प्रोसन बर्मन ) शनिवार को अभिनेता राकेश बेदी और निर्देशक अनुराग शर्मा ने चंडीगढ़ प्रैस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी आगामी आध्यात्मिक वेब सीरीज 'टू ग्रेट मास्टर्स' को एम एक्स प्लेयर पर रिलीज किया।

पत्रकारों से बात करते हुए अभिनेता राकेश बेदी और निर्देशक अनुराग शर्मा ने बताया कि गत वर्ष जूनिफिल्म्स बैनर तले चंडीगढ़, हिमाचल और हरियाणा में शूट हुई यह वेब सीरीज आज एम एक्स प्लेयर ओटीटी पर रिलीज़ हो गई है। 


सीरीज के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि इस में बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता राकेश बेदी सूत्रधार की भूमिका नज़र आएंगे। फिल्म का निर्देशन ट्राइसिटी के युवा एक्टर डायरेक्टर अनुराग शर्मा ने किया है। उन्होंने कहा कि जूनिफिल्म्स और एप्रोच एंटरटेनमेंट के एसोसिएशन में अमृत गुप्ता द्वारा निर्मित यह श्रृंखला बीसवीं सदी के दो प्रख्यात आध्यात्मिक विभूतियों, स्वामी विवेकानन्द और परमहंस योगानंद के आध्यात्मिक दर्शन और शिक्षाओं पर प्रकाश डालती है।

उन्होंने कहा कि यह सीरीज अमृत गुप्ता द्वारा लिखित पुस्तक 'टू ​​ग्रेट मास्टर्स' पर आधारित है, जिसका विमोचन अनुपम खेर ने किया है।  अनुराग शर्मा ने कहा कि वह युवा पीढ़ी को सही मार्गदर्शन  हेतु ऐसा कंटेंट बनाते रहेंगे और लोकल टैलेंट को मौका देते रहेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले भी अपनी फिल्म 'जूनि द लास्ट प्रेयर' में शहर के नए कलाकारों को मौका दिया है।

सीरीज में राकेश बेदी, अनुराग शर्मा के अलावा पावली कश्यप, दीप शर्मा, दुर्गा कंबोज, मांझी, तुनिश वत्स, हिमांशु त्रिपाठी, सतीश सेठ , मंजीत सिंह आदि मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। सीरीज को सोनू त्यागी ने तकनिकी रूप से निर्देशित किया है और नरेश मल्कानिया ने चित्रित किया है। सीरीज का संगीत जाने माने सिंगर अंकित बत्रा ने दिया है। 

सीरीज स्वामी विवेकानन्द जी और परमहंस योगानंद जी के गहन आध्यात्मिक दृष्टिकोण के माध्यम से समकालीन दुनिया का मार्गदर्शन करती है। इस परिवर्तनकारी यात्रा को राकेश बेदी द्वारा सम्भोदित  भुवन नाम के पात्र द्वारा दिखाया  जाता है, जोकि  इन श्रद्धेय गुरुओं से मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए आध्यात्मिक ज्ञान की खोज पर निकलता है। साथ यह एक ऐसी लाचार लड़की 'मरिया' की कहानी है, जो दुनिया में अपने हौसले की गहरी छाप छोड़ती है। 

जूनी फिल्म्स के निदेशक अनुराग शर्मा ने श्रृंखला के दृष्टिकोण पर विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि 'टू ​​ग्रेट मास्टर्स' केवल एक जीवनी संबंधी पुनर्कथन नहीं है, बल्कि इन प्रभावशाली हस्तियों द्वारा समर्थित दार्शनिक और आध्यात्मिक विचारधाराओं की एक विचारशील खोज है।

निर्माता अमृत गुप्ता के अनुसार 'टू ग्रेट मास्टर्स' में सूत्रधार के रूप में राकेश बेदी का शामिल होना इस अग्रणी उद्यम में गहराई और विश्वसनीयता की एक और परत जोड़ता है, जो डिजिटल स्पेस में आध्यात्मिक कहानी कहने को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है।

सीरीज में कुल 12 अध्याय हैं, जो जीवन के अलग अलग पहलु पर प्रकाश डालते हैं। अनुराग शर्मा ने बताया कि सीरीज आज से एम एक्स प्लेयर पर देखी जा सकेगी।

No comments